बच्चों के लिए बेस्ट ट्रेंडी और टेस्टी ब्रेकफास्ट आइडियाज

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मिक्स वेजीटेबल कटलेट: ये क्रिस्पी होने के साथ काफी स्वादिष्ट भी होते है इसके अलावा वेजीटेबल्स के साथ बना कर इन्हे हैल्थी भी बनाया जा सकता है

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ओट्स-स्वीट पोटैटो कबाब: ये फाइबर में काफी रिच होते हैं जो बच्चों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं साथ ही हरी चटनी या टोमैटो सॉस के साथ स्वाद में काफी लाजवाब होते हैं

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ओट्स और बेसन चीला: आखिर क्रिस्पी और चटपटा खाना किसे पसंद नहीं होता हैं, साथ ही ओट्स के साथ बनाने के कारण ये काफी हैल्थी भी होते हैं

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सोया चंक्स फ्राइड राइस: ये प्रोटीन और फाइबर में काफी रिच होते हैं साथ ही हल्के होते के कारण पचने में भी आसान होते हैं

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आलू-मेथी परांठा: बच्चे सामान्य तौर पर सब्जियां खाने से बचते हैं ऐसे में उन्हें हैल्थी खिलाने का ये अच्छा ऑप्शन हैं

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मिक्स वेजीटेबल्स टोस्ट: कम आयल में बनने के साथ साथ ये सब्जियों के कारण ये काफी हैल्थी और टेस्टी भी होते हैं

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मल्टी-वेजिटेबल प्यूरी: ये एक पुरानी और क्लासिक रेसिपी है , जिसमें बच्चे की पसंद की सब्जियों के साथ इसमें बहुत सारा पोषण शामिल होता है।

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बनाना और राइस पॉरिज: ये दलिया को स्वादिष्ट बनाने के एक अच्छा ऑप्शन है जो एनर्जी में भरपूर होने के साथ डाइजेस्टिव सिस्टम के लिए भी काफी अच्छा है

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सूजी उपमा: यह बेहतरीन और स्वादिष्ट रेसिपी, फाइबर से भरपूर है जो अच्छा दिखने के साथ स्वाद से भी भरपूर होती है

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सेब और अनार का जूस:  इसमें एंटीऑक्सिडेंट, फोलिक एसिड और आयरन की अच्छी मात्रा होती है जो बच्चे की इम्युनिटी बढ़ाने में मदद करता है

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बनाना स्प्लिट पैनकेक: पेनकेक्स हर उम्र के बच्चे को पसंद होता है, खासकर इसके बेहतरीन स्वाद के चलते बच्चे इसे बार बार खाने की जिद करते हैं।

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ब्लूबेरी मफिन सीरियल: बच्चों को बेरीज बहुत पसंद होता है और यह रेसिपी एक हेल्दी और यम्मी फूड का कॉम्बिनेशन है, जिसे आप अपने बच्चे को जरूर देना चहाएंगे

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सूजी का हलवा: अगर आपके बच्चे को मीठा पसंद है तो प्रोटीन, फाइबर और मिनरल्स  से भरपूर ये डिश आपकी काफी मदद कर सकती है