Credits:Instagram

सुबह के नाश्ते में ये करेंगे सबसे ज्यादा फायदा

Credits:Instagram/oatsforbreakfast

ओटमील : ओट्स में अच्छी मात्रा में ओमेगा 3, फैटी एसिड, फोलेट और पोटैशियम होते हैं जो दिल के लिए काफी अच्छे होते हैं

Credits:Instagram/dahi

दही: इसमें प्रोबायोटिक्स होते हैं जो पेट को साफ रखने के साथ पाचन भी अच्छा करते हैं

Credits:Instagram/banana

केला : इसमें काफी मात्रा में पोटेशियम होता है, जो हाइपरटेंशन में काफी फायदेमंद है।

Credits:Instagram/badam

बादाम : बादाम के सेवन से शरीर को जरूरी विटामिन, मैंगनीज, प्रोटीन, फाइबर और ओमेगा 3 फैटी एसिड मिलते हैं 

Credits:Instagram/appleororange

सेब और संतरा: ब्रेकफास्ट में सेब और संतरा को शामिल करने से पाचन तंत्र और बॉडी का मेटाबॉलिक रेट बेहतर रहता हैं

Credits:Instagram/egg

अंडा : प्रोटीन और विटामिन डी से भरपूर होने के कारण इसके सेवन से मेमोरी और संज्ञानात्मक शक्ति बढ़ती हैं 

Credits:Instagram/avakadotost

एवोकाडो टोस्ट : ये प्रोटीन और एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है, जो शरीर में नयी ऊर्जा का संचार करता है

Credits:Instagram/akhrot

अखरोट : ये प्रोटीन, विटामिन, और ओमेगा से भरपूर होते हैं जो कॉरेस्ट्रोल, बीपी और अन्य समस्याओं से लड़ने में सहायक है

Credits:Instagram/paneer

पनीर : इसमें काफी मात्रा में कैल्शियम और विटामिन होता हैं जो हड्डियां मजूबत करने के साथ शरीर की विटामिन कमी को पूरा करता है

Credits:Instagram/milk

दूध : इसमें काफी सारे डाइट्री मिनरल्स एंड विटामिन होते है जो शरीर की कमियों को पूरा में सहायक हैं   

Credits:Instagram/peanutbutter

पीनट बटर: इसमें कार्बोहाइड्रेट भरपुर मात्रा में होता है, जो शरीर में पोषण की कमी को पूरा करता है।

Credits:Instagram/nariyalpani

नारियल पानी: इसमें एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण होते है जो बॉडी के इम्यून सिस्टम को स्ट्रॉन्ग रखने में मदद करते हैं