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डाइट में भी ये फ़ूड नहीं होने देंगे स्वाद में कमी

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दलिया: यह फाइबर और प्रोटीन से भरपूर होता हैं जो मेटाबॉलिज्म को बढ़ा कर वजन कम करने में सहायक है

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शलजम: ये फाइबर और मिनरल्स में काफी रिच होते हैं, जो फायदेमंद होने के साथ साथ मोटापा कम करने में भी मदद करते हैं

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आलू: ये प्रोटीन, आयरन, कार्बोहाइड्रेट, विटमिन-ए, विटमिन-बी और विटमिन-सी से भरपूर होते हैं

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रागी और बाजरा: इनमे काफी सारे एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों साथ कैल्शियम और फास्फोरस भी होता हैं जो हड्डियों को मजबूत करने में सहायक हैं

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सी फूड: इसका आयोडीन और फैटी एसिड पाचन बढ़ाने के साथ वसा कम करने में भी सहायक हैं

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दही: ये प्रोबायोटिक और गुड बैक्टीरिया का एक अच्छा स्रोत है जो पाचन तंत्र और आंत के स्वास्थ्य में सुधार करता है

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शकरकंद: ये डायट्री फाइबर और कार्बोहाइड्रेट से भरपूर होता हैं, जो सेहत के लिए फायदेमंद होने के साथ साथ डाइट में भी सहायक हैं

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छोले या चने: ये प्रोटीन और फाइबर में समृद्ध होने के साथ वजन घटाने में भी मददगार होते हैं

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मूंग दाल: ये फाइबर और प्रोटीन में रिच होती है जो पाचन बढ़ा कर पतला करने में सहायक हैं

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टमाटर : इसमें भरपूर पानी और फाइबर के साथ कई ऐसे एसिड होते हैं जो भूख को कंट्रोल करके डाइट में सहायक हैं

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चुकंदर: इसे फाइबर, मैंगनीज, पोटेशियम और विटामिन बी 9 का एक अच्छा स्रोत माना जाता है जो WBC और RBC को बढ़ाने में सहायक हैं

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कटहल: ये काफी सारे मिनरल्स, विटामिन्स और खनिजों का खजाना हैं, ये वज़न के साथ बालों के लिए भी फायदेमंद हैं